सोमवार, 2 अक्तूबर 2023

समाजसेवी ने बच्चों को स्टेशनरी सामग्री वितरित कर मनाया अपना जन्मदिवस

मिर्जापुर।शासकीय प्राथमिक शाला,माध्यमिक शाला तथा हायर सेकेण्डरी विद्यालय में पढने वाले ज्यादातर छात्र-छात्रायें आर्थिक रूप से कमजोर होते हैं। जिससे कई बार ऐसी परिस्थितियां निर्मित होती हैं कि कॉपी पेन और बैग खरीदने के लिए भी पैसा उपलब्ध नहीं होता है। इसी को ध्यान में रखते हुए जिले के चुनार तहसील के अंतर्गत नियामतपुर खुर्द निवासी समाजसेवी पंकज सिंह ने अपना जन्मदिवस शासकीय विद्यालयों में पहुंचकर गरीब बच्चों को स्टेशनरी सामग्री का वितरण कर मनाया।

 उनका मानना है की इस समाज के लिए सेवा करना ही उनकी प्राथमिकता है। पंकज सिंह ने बताया कि आज पूरा देश महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के साथ बना रहा है एक तरफ जहां पूरा देश लाल बहादुर शास्त्री के व्यक्तित्व का आचरण करने का सलाह देता है लेकिन उसे अपने अंदर चरितार्थ नहीं कर पाता। लेकिन गरीबों की सेवा करने में जो प्रसन्नता अपने हृदय को प्राप्त होती है वह अपने कामों की अपेक्षा बहुत ही ज्यादा होती है हमें अपने जीवन में महापुरुषों की थोड़ी बहुत व्यक्तित्व को चरितार्थ करते हुए गरीबों एवं असहाय जन की सेवा करनी चाहिए।
विद्यालय प्रधानाचार्य ने बताया कि पंकज सिंह द्वारा किए गए कार्यों से क्षेत्र की गरीब जनता को काफी मदद मिलती है। जानकारी के लिए बता दे कि वे अपनी पुत्री के जन्मदिन 1 जनवरी को भी अपने गांव पर क्षेत्र के गरीब परिवार को कंबल वितरित करते है। जिससे समाज में एक अच्छा संदेश जाता है। ऐसे ऐसे समाजसेवियों का आभार व्यक्त करते हुए कार्यक्रम के समापन की घोषणा की।

एक टिप्पणी भेजें

Whatsapp Button works on Mobile Device only

Start typing and press Enter to search