बुधवार, 5 अप्रैल 2023

चुनार जेपी सीमेंट फैक्ट्री मे कार्य कर रहे कर्मचारियों ने किया धरना प्रदर्शन।

चुनार।चुनार कोतवाली के जेपी सीमेंट फैक्ट्री  में कार्य कर रहे कर्मचारियों को सितंबर माह से  वेतन नहीं मिला है।वेतन न मिलने से परिवार का खर्च चलाने में भी असमर्थ है इस लिए विवश  होकर कर्मी आंदोलन की राह पर उतर गए हैं। बकाया वेतन की मांग को लेकर नारेबाजी कर अपने आक्रोश का इजहार किया।








सीमेंट कंपनी में कार्य कर रहे सुरक्षा गार्ड एवं इम्प्लाइज कर्मचारियों ने अनिश्चित कालीन हड़ताल शुरू कर दी है। डिस्पैच गेट, प्रशासनिक एवं क्रमिक विभाग के गेट पर धूप में धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। हड़ताली कर्मचारियों ने बताया की कंपनी द्वारा पिछले एक साल से आधा वेतन दिया जा रहा था। 3 महीने पहले धरना-प्रदर्शन किया गया था तो फैक्ट्री के अधिकारियों ने 90 दिन समय मांगा था।






समय बीतने के साथ ही बकाया भुगतान नहीं होने से सैकड़ों कर्मचारियों ने फिर से प्रशासनिक एवं क्रमिक गेट और डिस्पैच गेट पर भयंकर धूप में धरना दिया। कर्मचारियों ने बताया की वेतन भुगतान नहीं होने से बच्चों के स्कूल की फीस जमा नहीं हो पा रही है। घर में खाने को लाले पर रहे है।धरनारत कर्मचारियों के माथे पर बच्चों के भविष्य की चिंता है। फैक्ट्री वालों ने सालों से पूरा वेतन नहीं दिया है। 6 महीने तक आधा वेतन दिया फिर पूरा वेतन बंद कर दिया। 




सितंबर माह से पूरा वेतन रोका हुआ है। परिवार भुखमरी की कगार पर पहुंच गया है। आक्रोशित कर्मचारी कंपनी का कोई वाहन नहीं निकलने दिया। अनिश्चित काल के लिए धरना प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी करते रहे। डिस्पैच गेट व प्रशासनिक क्रमिक गेट से कंपनी का कोई वाहन नहीं निकलने दिया गया। 







धरना-प्रदर्शन करने वालों में कल्लू राम, धनेश पटेल, चंद्रभान सिंह, लवकुश, अमित कुमार सिंह, सरफराज यादव, सुदर्शन सिंह, बुद्धेश कुमार, शिवदास, अनिल यादव, नंदलाल, राजेश प्रजापति, राजेंद्र साहू, अशोक कुमार सहित बड़ी संख्या में फैक्ट्री के कर्मचारी एवं सुरक्षा गार्ड मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

Whatsapp Button works on Mobile Device only

Start typing and press Enter to search